टेस्ट क्रिकेट में खुद को करना होगा साबित

Sports

वनडे व टी20 में बतौर ओपनर बल्लेबाज अपार सफलता के बाद रोहित शर्मा को अब टेस्ट में भी टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करते हैं और जब से उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई है वो काफी सफल भी रहे हैं। रोहित ने कई मौकों पर टेस्ट में ओपनिंग करते हुए काफी अच्छी पारियां खेली हैं और एक बार फिर से वो इस पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले एक साल से थोड़े से ज्यादा वक्त से टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व कमेंटेटर रमीज राजा ने काफी बातें कहीं।

रमीज राजा ने कहा कि, रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखने में खूबसूरत लगती है, लेकिन उन्हें टेस्ट मैचों में अभी अपने-आप को साबित करना होगा। इंडिया टीम को इंटरव्यू देते हुए रमीज राजा ने कहा कि, इंग्लैंड में सफल होने के लिए रोहित शर्मा को काफी क्रीज पर समय बिताना होगा और काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। राजा ने कहा कि, रोहित शर्मा एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और मेरे फेवरिट खिलाड़ी हैं। इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ ही बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें देखने में मजा आता है। डेवोन कॉनवे ने भी हाल ही में दोहरा शतक लगाया है लेकिन उनकी बल्लेबाजी उतनी खूबसूरत नहीं है। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा को देखना काफी लुभावना होता है।

राजा ने कहा कि, रोहित शर्मा एक बार सेट हो जाने के बाद वो बड़ी पारियां खेलते हैं। उन्हें बस नई गेंद के खिलाफ अपने फुटवर्क को सुधारना होगा। इंग्लैंड की परिस्थितियों में आप सीधे जाकर परफॉर्म नहीं कर सकते हैं, इसलिए उनके सामने चुनौतियां रहेंगी। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा अभी टेस्ट क्रिकेट का कोड क्रैक नहीं कर पाए हैं। हालांकि वो जितने प्रतिभाशाली हैं उसे देखते हुए मैंने भविष्यवाणी की थी कि, वो टेस्ट के महान बल्लेबाज बनेंगे। महान खिलाड़ी कंडीशन के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं और रोहित भी मैदान पर ज्यादा वक्त बिताना चाहेंगे। क्रीज पर डटे रहने के बाद ही वो रन बना पाने में सफल हो पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Sports

श्रीलंका दौरे पर कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान और कोच

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा देश के क्रिकेट इतिहास में एक बड़ा मील का पत्थर साबित होगा, जिसमें राहुल द्रविड़ सीरीज के लिए मुख्य कोच