परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स

Education

‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) दवारा सीए परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा हाल ही में, 5 जून 2021 की गयी। संस्थान ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस के साथ-साथ पीक्यूपीस परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा की, जिनके अनुसार फाउंडेशन परीक्षाएं अब 24 से 30 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाएं 5 से 20 जुलाई तक होंगी। सीए परीक्षाओं के आयोजन से पहले विभिन्न कोर्सेस के स्टूडेंट्स के लिए आईसीएआई के अध्यक्ष सीए, निहार एन. जंबूसारिया ने संदेश जारी किया है।

‘स्थिति अनुकूल न होने पर परीक्षाएं फिर स्थगित की जा सकती हैं’ – आईसीएआई अध्यक्ष

आईसीएआई अध्यक्ष ने मंगलवार, 8 जून 2021 को सोशल मीडिया पर साझा किये गये एक वीडियो संदेश में कहा कि सभी छात्र-छात्राओं आस्वस्त रहें कि संस्थान द्वारा सीए परीक्षाओं का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) और सम्बन्धित निर्देशों के पालन के साथ किया जाएगा। यदि जुलाई में प्रस्तावित सीए परीक्षाओं के आयोजन के लिए कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उचित परिस्थितियां नहीं रहती हैं तो परीक्षा समिति इस सम्बन्ध में जरूरी निर्णय लेगी और परीक्षाएं फिर स्थगित की जा सकती हैं।

परीक्षा शहर बदलने का विकल्प आज से

दूसरी तरफ, आईसीएआई ने 5 जून 2021 को जारी अपने नोटिस में सीए परीक्षाओं को स्थगित किये जाने के साथ-साथ ऐसे स्टूडेंट्स को अपने परीक्षा शहर बदलने का अवसर दिया है जो कि महामारी के चलते फॉर्म में भरे गये परीक्षा शहर में अब एग्जाम देने में असमर्थ हैं। इन स्टूडेंट्स के लिए सीए एग्जाम 2021 अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 9 जून से ओपेन की गयी है और छात्र-छात्राएं 11 जून तक अपना एग्जाम सिटी ऑनलाइन बदल पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को संस्थान के सीए एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर विजिट करके लॉगिन करना होगा और फिर अपने परीक्षा फॉर्म में संशोधन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Education

सरकारी स्कूलों में पहली बार पढ़ाएंगे पीजीटी स्पेशल एजुकेशन शिक्षक

टीजीटी स्पेशल एजुकेशन ही 12वीं तक के छात्रोें को पढ़ाने से और उनकी शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करने से संबंधित कार्य करते थे। वहीं, समावेशी

Education

ई. श्रीधरन ने दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को दी ‘लाइफलाइन’

मेट्रोमैन के नाम से मशहूर 89 वर्षीय ई. श्रीधरन को कोंकण रेल और दिल्ली मेट्रो समेत देश के कई बड़े मेट्रो प्रोजेक्ट में उनका अहम