शरीर को स्वस्थ रखने का राज बता रहे हैं शेन माकन

शरीर को स्वस्थ रखने का राज बता रहे हैं शेन माकन

Business

महामारी के बीच शारीरिक फिटनेस सबसे बड़ी चिंता बन गई है। व्यापक लॉकडाउन और बाहरी आवाजाही पर सीमाओं के साथ, फिटनेस ने एक बैकसीट ले लिया है। गतिविधि का स्तर बहुत कम है और आपके शरीर के लिए काम करने की प्रेरणा धीरे-धीरे लुप्त होती जा रही है। इस कठिन समय में फिटनेस के प्रति उत्साही और ट्रेनर शेन माकन डिजिटल तरीकों से लोगों को उनके स्वास्थ्य और काया को पुनः प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं। उनका लक्ष्य इस मानसिकता को बदलना है कि फिटनेस केवल सस्ते कसरत के मैदानों और अधिक उपकरणों के साथ खेती की जाती है।

शेन माकन एक प्रमाणित फिटनेस ट्रेनर हैं जो अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं और लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों और पूरक सुझावों के माध्यम से आभासी प्रशिक्षण सत्र प्रदान करते हैं। वह IFBB प्रो का खिताब हासिल करने वाले कुछ बॉडी बिल्डरों में से एक हैं, जो एक निश्चित काया तक पहुंचने के लिए शरीर सौष्ठव की कला के लिए बहुत सारे बलिदान और समर्पण की मांग करता है। बॉडीबिल्डिंग के उनके जुनून ने उन्हें वैश्विक पहचान दिलाई और बॉडी बिल्डर के रूप में एक सफल करियर के बाद, अब वह दुनिया भर में फिटनेस की मानसिकता विकसित करने का प्रयास करते हैं।

शेन माकन दैनिक आधार पर कई नए ग्राहकों के साथ संवाद करते हैं और दुनिया भर में अनफिट युवाओं की बढ़ती संख्या से हैरान हैं। वह कहते हैं, “मेरे दिन की शुरुआत क्लाइंट मीटिंग्स से होती है जो अपने शरीर में जल्द से जल्द बदलाव लाना चाहते हैं। फिटनेस के बारे में इस धारणा को बदलने की जरूरत है अगर हम खुद का सबसे सफल संस्करण बनना चाहते हैं। मैं अपने ग्राहकों को यह समझाने की कोशिश करता हूं कि सिर्फ भाग को देखने के बजाय एक फिट शरीर और दिमाग होना अच्छा है। लगातार संघर्ष के दौरान शारीरिक फिटनेस और ताकत हासिल की जाती है और एक बार जब आप फिटनेस जीवन शैली को अपना लेते हैं, तो कोई पीछे नहीं हटता। आपको यह समझना होगा कि यह शरीर ही आपको जीवन में बहुत आगे तक ले जाएगा और अगर यह उस तरह से काम नहीं करता है जैसा इसे करना चाहिए, तो आपका करियर और स्वास्थ्य खराब हो जाएगा।”

शेन माकन का लक्ष्य अपने सोशल चैनलों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना है। वह नियमित रूप से अपने ग्राहकों और प्रशंसकों के साथ बातचीत करते हैं और उन्हें शारीरिक गतिविधि के लिए पूरे दिन में कुछ समय निकालने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

Shane Makan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Business

24 मीट्रिक टन मूंगफली भारत ने नेपाल को निर्यात की

पूर्वी क्षेत्र से मूंगफली के निर्यात को बढ़ाने की संभावनाओं के द्वार खोलने के तहत पश्चिम बंगाल से नेपाल को 24 मीट्रिक टन (एमटी) मूंगफली

Business

बढ़ाया जाएगा वायुयान के घटकों का जीवनकाल ऑक्सीकरण प्रक्रिया

भारतीय वैज्ञानिक प्रधानमंत्री के आपदा को अवसर में बदलने के विजन को साकार करने में लगे हुए हैं। इसी प्रयास में भारतीय वैज्ञानिकों ने एक